epaper 5 april 2024 ई-पेपर 5 अप्रैल 2024 | Rajputana News

epaper 5 april 2024 ई-पेपर 5 अप्रैल 2024 | Rajputana News




epaper 5 April 2024 Rajputana News | ई-पेपर 5 अप्रैल 2024 राजपूताना न्यूज़


आज ही हमें और हमारी पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से मुक्त रखने के लिए  'राजपुताना न्यूज़ ' के साथ आइए


epaper 5 april 2024 ई-पेपर 5 अप्रैल 2024 | Rajputana News
ई-पेपर 5 अप्रैल 2024 | Rajputana News


जैसा कि विदित है कि सभी क्षेत्रों में मोबाइल तथा इन्टरनेट का प्रयोग तेजी से बढ़ रहा है और अब मीडिया भी इससे अछूता नहीं है।

समाचारों के लिए आज प्रिंट मीडिया पर निर्भरता समाप्त होती जा रही है तथा डिजिटल या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर निर्भरता बढती जा रही है।


समाचारों में भी डिजिटल प्लेट फार्म बढ़ते जा रहे हैं ताकि कोई भी व्यक्ति दुनिया के किसी भी कोने में बैठकर रोजाना की नवीनतम खबर अपने मोबाइल के माध्यम से जान पाए।

राजपूताना न्यूज़ ने पाठको की इसी जरूरत को ध्यान में रखते हुए अपना डेली डिजिटल एडिशन शुरू किया है।

यद्यपी यह वेबसाइट मुख्यतया राजस्थान की खबरों पर आधारित है तथापि इस वेबसाइट पर सभी तरह की राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय खबरों को भी प्रमुखता दी जाती है।

राजपूताना न्यूज़ डॉट कॉम वेबसाइट डेली डिजिटल एडिशन के रूप में अपना ई-पेपर जयपुर से प्रकाशित एवं प्रसारित करती है।

राजपूताना न्यूज़ ई पेपर डिजिटल एडिशन 8 पृष्ठों का है जिन्हें समय के साथ-साथ बढाया जाएगा.


इस डिजिटल एडिशन में प्रादेशिक समाचारों के साथ-साथ राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय समाचारों को भी प्रमुखता दी गई है। 

साथ ही एक सम्पूर्ण पृष्ठ खेल समाचारों के लिए तथा एक सम्पूर्ण पृष्ठ मनोरंजन की खबरों के लिए आरक्षित रखा गया है.


डिजिटल पेपर की डिजाईन को आकर्षक तथा आधुनिक बनाने पर मेहनत की गई है जिसकी वजह से यह एडिशन अपने क्षेत्र के किसी भी बड़े अखबार से प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम है। 

इस पेपर में रोजाना सुबह तक के एकदम ताजा समाचारों का समावेश होता है ताकि पाठक हर क्षेत्र की नवीनतम जानकारी को अपने मोबाइल के माध्यम से ही प्राप्त कर सके।

daily afternoon epaper 5 April 2024 | Rajputana News


भविष्य में राजपूताना न्यूज़ डॉट कॉम वेबसाइट का और अधिक प्रसार किया जाएगा जिसमें राजपूताना न्यूज की मासिक पत्रिका के साथ-साथ राजपूताना न्यूज का लाइव स्ट्रीमिंग चैनल भी शुरू किया जाना प्रस्तावित है।

इस विस्तार से पाठक डिजिटल मीडिया के साथ-साथ प्रिंट तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के द्वारा भी नित नवीनतम जानकारियों से अवगत हो सकेंगे।

किसी भी पाठक के मन में अगर किसी भी प्रकार का प्रश्न है या फिर उसे किसी भी तरह की न्यूज को राजपूताना न्यूज़ डेली डिजिटल एडिशन में प्रकाशित करवाना है 


Rajputana News ePaper Logo

Rajputana News e-Paper - Unfolding the Future of Media Consumption

तो news@rajputananews.com पर ईमेल कर सकता है।

राजपूताना न्यूज़ डॉट कॉम भारत का सबसे तेजी से बढ़ता ई-पेपर ePaper और वेबसाइट है। 


राजपूताना न्यूज़ दैनिक ई-पेपर है। प्रत्येक दिन इसका प्रकाशन होगा। संसार भर के नये-नये समाचार इसमें रहेंगे। दिन-प्रतिदिन संसार की बदलती हुई दशा में नये-नये विचार उपस्थित करने की आवश्यकता होगी। हम इस बात का साहस नहीं कर सकते कि हम सर्वकाल, सर्वदेश, सर्वावस्था के लिए जो उचित, युक्त और सत्य होगा, वही सर्वदा कहेंगे। हमें रोज-रोज अपना मत तत्काल स्थिर करके बड़ी-छोटी सब प्रकार की समस्याओं को समयानुसार हल करना होगा। जिस क्षण जैसी आवश्यकता पड़ेगी, उसी की पूर्ति का उपाय सोचना और प्रचार करना होगा। अतएव हम एक ही रोज की जिम्मेदारी प्रत्येक ई-पेपर अंक मेंले सकते हैं। वह जिम्मेदारी प्रत्येक अंक में ले सकते हैं। वह जिम्मेदारी प्रत्येक दिन केवल प्रकाशन के दिन की होगी


हमारा उद्देश्य अपने देशवासियों में स्वाभिमान का संचार करना चाहते हैं। उनको ऐसा बनायें कि भारतीय होने का उन्हें अभिमान हो, संकोच नहीं। जब हममें आत्मगौरव होगा तो अन्य लोग भी हमें आदर और सम्मान की दृष्टि से देखेंगे। जब हमारे घर ऊंचे होंगे तो बाहर के लोग हमारा निरादर करने का साहस नहीं करेंगे।

और नया पुराने