Diggi kalyan ji yatra 2019 : डिग्गी कल्याणजी की लक्खी पदयात्रा 6 को

गंगा जल से करेंगे श्रीजी महाराज का अभिषेक

जयपुर ।
चौड़ा रास्ता स्थित ताड़केश्वर महादेव मंदिर से 6 अगस्त को श्रीकल्याणजी डिग्गीपुरी की 54वीं लक्खी पदयात्रा रवाना होगी। कई यात्री कनक दंडवत करते हुए तो कुछ श्रद्धालु निशान लिए पैदल रवाना होंगे।
diggi kalyan ji yatra 2019

 पदयात्रियों को गलता पीठाचार्य अवेधेशाचार्य महाराज व राष्ट्रीय भागवताचार्य देवी वैभवी के साथ सांसद व मंत्री निशान पूजन कर रवाना करेंगे। पदयात्री 10 अगस्त को डिग्गी कल्याणजी पहुंचेंगे, जहां से शोभायात्रा के रूप में श्रीजी महाराज के निज मंदिर जाएंगे। गंगोत्री से लाए गंगा जल से श्रीकल्याणजी का अभिषेक किया जाएगा और निशान अर्पित करेंगे।

श्रीकल्याणजी डिग्गीपुरी पदयात्रा संघ के अध्यक्ष श्रीजी शर्मा ने बताया कि पदयात्री 6 अगस्त को मदरामपुरा, 7 अगस्त को हरसूलिया, 8 अगस्त को फागी, 9 अगस्त को चौसला में रात्रि विश्राम करते हुए 10 अगस्त को डिग्गीपुरी पहुंचेगे। यहां शाम 5 बजे शोभायात्रा के साथ रवाना होंगे। इस बीच रोजाना रात्रि विश्राम के दौरान भजन, रामलीला व सत्संग का आयोजन होगा।

मंदिर ट्रस्ट करेगा पुलिस सुरक्षा के साथ निजी कंपनी के बाउंसरों को तैनात

सावन माह में 6 से 10 अगस्त तक डिग्गी गांव होने वाले श्रीजी के 54वें लक्खी मेले में आने वाले लाखों पदयात्रियों को इस बार दर्शनों में विशेष सुविधा मिलेगी। श्रीजी की एक झलक पाने के लिए लगने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन व मंदिर ट्रस्ट की ओर से पुलिस सुरक्षा के साथ-साथ इस बार निजी कंपनी से 10 पुरुष व पांच महिला बाउंसरों को मंदिर परिसर में तैनात किया जाएगा। श्री कल्याण मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष व उपखंड अधिकारी अजय कुमार आर्य ने बताया कि श्रद्धालुओं को दर्शनों के समय बाउंसरों की सुविधा मिलेगी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरधनलाल सोकरिया ने बताया कि पुलिस विभाग की ओर से मेले के दौरान संपूर्ण मेला क्षेत्र की व्यवस्थाओं के लिए लगभग 850 जवानों व होमगार्ड की तैनातगी की जाएगी। सादा वर्दी में पुलिस विभाग के महिला व पुरुष जवान तैनात रहेंगे।