फ्री आवास. खाना और लाइब्रेरी सुविधा के लिए 27 जुलाई से पहले करें आवेदन

फ्री आवास. खाना और लाइब्रेरी सुविधा के लिए 27 जुलाई से पहले करें आवेदन - आर्थिक और पारिवारिक रूप से विपरीत परिस्थितियों का सामना कर रहे विद्यार्थियों को पढाई के लिए प्रोत्साहित कर आगे बढाने के लिए राजस्थान में सहकारिता विभाग ने नई पहल की है.

इसके तहत मेधावी सहयोग योजना की शुरुआत की गई है.

फ्री आवास. खाना और लाइब्रेरी सुविधा के लिए 27 जुलाई से पहले करें आवेदन

योजना के तहत आईएएस-प्री परीक्षा  उत्तीर्ण करने वाले राजस्थान मूल के विद्यार्थियों को इसका लाभ मिलेगा. योजना से राइसेम के जरिए इन विद्यार्थियों को निशुल्क आवास, भोजन और पुस्तकालय की सुविधा मुहैया कराई जाएगी.

सहकारिता रजिस्ट्रार डॉ नीरज कुमार पवन ने बताया कि सहकारिता विभाग ने गरीब और असहाय विद्यार्थियों के लिए मेधावी सहकारी सहयोग योजना शुरू की है.

योजना के तहत संघ लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित आईएएस-प्री परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले 10 विद्यार्थियों को राइसेम की तरफ से निशुल्क सुविधाएँ दी जाएँगी.

आगे आएँगी मेधावी प्रतिभाएँ

रजिस्ट्रार ने बताया कि राजस्थान सहकारी शिक्षा एवं प्रबंधन संस्थान (राइसेम) की योजना का उद्धेश्य राजस्थान की मेधावी प्रतिभाओं के सहयोग के लिए एक सृजनात्मक पहल करना है.

योजना से ऐसी मेधावी प्रतिभाओं को आगे लाया जाएगा, जिनकी आर्थिक एवं पारिवारिक परिस्थितियाँ अनुकूल नहीं हैं.

आवेदन की अंतिम तिथि

रजिस्ट्रार डॉ नीरज कुमार पवन ने बताया कि प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले सफल विद्यार्थी अपने रोल नंबर, परिणाम की प्रतिलिपि और पहचान पत्र के साथ 27 जुलाई तक जयपुर स्थित राइसेम कार्यालय में ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन ईमेल से भी jaipurricem@gmail.com पर भेजे जा सकते है.

राइसेम Rajasthan Institute of Cooperative Education and Management (RICEM) की वेबसाइट www.ricem.org पर भी योजना की जानकारी ली जा सकती है.

इन्हें मिलेगी योजना में वरीयता

रजिस्ट्रार डॉ नीरज कुमार पवन ने बताया कि योजना के तहत बीपीएल परिवार, ऐसे अभ्यर्थी जिनके माता पिता जीवित न हो, दिव्यांगजन या एससी/एसटी, अन्य जिनके न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक हो,

जिन्होंने संघ लोक सेवा आयोग या राजस्थान लोक सेवा आयोग का साक्षात्कार दिया हुआ हो, उन्हें योजना के तहत वरीयता दी जाएगी.

मेधावी विद्यार्थियों को मिलेगा फ्री रहना, खाना और लाइब्रेरी
Meritorious students will get free stay, food and library

फ्री आवास. खाना और लाइब्रेरी सुविधा के लिए 27 जुलाई से पहले करें आवेदन
Apply before 27 July for free accommodation, food and library facility