शीला दीक्षित, अचानक कैसे हुई मौत

शीला दीक्षित, अचानक कैसे हुई मौत - द टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक शीला दीक्षित शुक्रवार तक ठीक थीं. वो दिल की मरीज़ थीं और बीते कुछ सालों में उनकी कई सर्जरी हुई थी.
शीला दीक्षित, अचानक कैसे हुई मौत


शनिवार सुबह दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने सांस में परेशानी की शिकायत की. उनका दिल भी सामान्य से तेज़ धड़क रहा था.

परिवार उनको तुरंत दक्षिणी दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट हॉर्ट इंस्टीट्यूट लेकर गया. इस अस्पताल में ही क़रीब दो दशक से शीला दीक्षित की दिल की बीमारियों का इलाज चलता रहा था.

लेकिन रास्ते में ही अचानक उनके दिल की धड़कन रुक गई. अख़बार ने सूत्रों के हवाले से लिखा है, "जब सुबह दस बजकर 40 मिनट पर वो अस्पताल पहुंचीं तो बेहोश थीं और उनकी धड़कन रुक गई थी."

अस्पतालों में डॉक्टरों की एक टीम ने उन्हें तुरंत होश में लाने की कोशिशें की. कार्डियोपल्मोनरी और डिफिब्रिलेशन के प्रयास किए गए. शीला को कुछ समय के लिए होश आ गया.

उनकी हालत स्थिर थी और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. लेकिन दिन में तीन बजे उन्हें दोबारा दिल का दौरा पड़ गया. इस बार डॉक्टरों के सभी प्रयास नाकाम रहे और 3.55 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

शीला दीक्षित ने बीते सप्ताह ही रूटीन हेल्थ चेक अप कराया था और डॉक्टरों ने उनकी सेहत को कोई ख़तरा नहीं बताया था.

शीला एक क़रीबी ने अख़बार से कहा, "शीला दीक्षित बहुत सक्रिय थीं और शुक्रवार तक वो दिल्ली में कांग्रेस को पुनर्जीवित करने की योजना पर काम कर रहीं थीं."

Follow us: Facebook
Follow us: Twitter
Youtube

Post Business Listing - for all around India

शीला दीक्षित, अचानक कैसे हुई मौत
Sheila Dikshit, Sudden death

राजपूताना न्यूज डेली डिजिटल एडिशन