राजस्थानी आर्ट फिल्म ‘देसी बैंड्स’ का टोरंटो फिल्म फेस्टिवल चयन

राजस्थानी आर्ट फिल्म ‘देसी बैंड्स’  का टोरंटो फिल्म फेस्टिवल चयन - लोक गायन और लोक गायक किस तरह का संघर्ष करते हैं, इसी मुद्दे पर बनी आर्ट्स फिल्म ‘देसी बैंड्स’ 16 अगस्त को टोरंटो (कनाडा) में होने वाले इंटरनेशनल इंडियन फिल्म फेस्टिवल में इस बार दिखाई जाएगी.
राजस्थानी आर्ट फिल्म ‘देसी बैंड्स’  का टोरंटो फिल्म फेस्टिवल चयन

खास बात ये है कि यह फिल्म लोक गायकी के मुद्दे पर तैयार की गई है. राजस्थान के लिए गर्व की बात यह है कि इस आर्ट मूवी के निर्देशक और लेखक सुखविंदर सिंह हैं, जो मूल रूप से 17 एफएफ गजसिंहपुर जिला श्रीगंगानगर के निवासी हैं.

फिल्म की ज्यादातर शूटिंग श्रीगंगानगर, सूरतगढ़ और पंजाब क्षेत्र में हुई है. फिल्म की कहानी यह है कि आज कैसे हमारे लोक गायक कलाकार अपनी गायकी के लिए जूझ रहे हैं.

ऐसे में फिल्मों में हर दिन हो रहे नवाचारों के बीच लोक गायकी पर बनी यह फिल्म अपने आप में अनूठा प्रयोग साबित होगी.

फिल्म के निर्देशक और लेखक सुखविंदर सिंह के अनुसार उनको वर्ष 2001 में किसी शादी में आए लोक कलाकारों को देखकर फिल्म बनाने का आइडिया आया.

धन की कमी की वजह से अधिकतर कलाकर थिएटर से लिए गए हैं. उन्हें बहुत ख़ुशी है कि उनकी फिल्म को इंटरनेशनल इंडियन फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जाएगा.

इस फिल्म के प्रमुख कलाकारों में संजीव वत्स, अशोक शर्मा, सुमन, अंकिता गोसाई, अजय चौहान, विकास खोसला, विशाल सैनी, करमजीत बरार, तरुण कुमार, हरविंदर सिंह, भूपेंद्र सिंह, हरमन दयोल सुरेन्द्रपाल कौर आदि प्रमुख हैं.

गौरतलब है कि टोरंटो में होने वाले इंडियन फिल्म फेस्टीवल के लिए इन 6 आर्ट फिल्मों, काली-पीली, लाइफ ऑफ गांधी, पानी, देशी बैड्स, ब्लैक कॉफी और वरली का चयन हुआ है.

राजस्थानी आर्ट फिल्म ‘देसी बैंड्स’  का टोरंटो फिल्म फेस्टिवल चयन Rajasthani art film Desi Bands selected in Toronto film festival

Follow us: Facebook
Follow us: Twitter
Youtube

Post Business Listing - for all around India